Sunday , September 4 2022

लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी

पटना. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक खराब हो गई. तबीयत बिगड़ने के बाद लालू यादव को दिल्ली एम्स के मेडिसिन विभाग में भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव को बुखार और यूरिन में संक्रमण की शिकायत है. लालू प्रसाद यादव को किडनी की भी पहले से परेशानी रही है. एम्स के सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव को शुक्रवार की दोपहर करीब 2:30 बजे एम्स की इमरजेंसी में लाया गया. इसके बाद उनकी कई जांच भी की गई. इसके पहले भी दिल और किडनी की बीमारी के कारण लालू प्रसाद यादव को एम्स में भर्ती कराया गया था. उस वक्त वो लंबे समय तक भर्ती रहे थे.

लालू यादव तीन दिन पहले ही बांका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट में पेशी के लिए पटना पहुंचे थे. गुरुवार को अस्वस्थ होने के बाद लालू पटना से दिल्ली रवाना हुए थे. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं.

लालू प्रसाद यादव 22 नवंबर को दिल्ली से पटना पहुंचे थे और 23 नवंबर को सीबीआई कोर्ट में पेशी हुई थी. अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 30 नवंबर की तारीख तय की है. अस्वस्थ होने के कारण गुरुवार को लालू प्रसाद यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए. पटना में अपने प्रवास के दौरान लगातार लोगों से मिलते भी रहे थे.

बता दें कि दिल्ली रवाना होने के पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए लालू प्रसाद यादव ने स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बिहार को फिसड्डी करार दिया और राज्य सरकार पर हमला बोला था. लालू यादव ने राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं पर भी चुटकी ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 + six =