Monday , November 7 2022

अनुष्‍का शर्मा की पतली कमर का राज!

नई दिल्‍ली: फिल्‍म एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा की खूबसूरती और फिटनेस शानदार है. मां बनने के बाद भी कुछ ही दिनों में फिर से शेप में आकर अनुष्‍का शर्मा ने सबका ध्‍यान अपनी ओर खींचा है. ऐसे में सभी जानना चाहते हैं कि अनुष्‍का शर्मा पतली कमर और बेहतरीन फिटनेस के लिए क्‍या करती हैं. इसके पीछे का एक अहम राज खुद अनुष्‍का ने उजागर कर दिया है और वो है उनका टेस्‍टी और हेल्‍दी ब्रेकफास्‍ट.

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने इंस्‍टाग्राम पर अपने ब्रेकफास्‍ट की फोटो शेयर की है, जो कि एक कांच के जार में था. यह ब्रेकफास्‍ट देखने में जितना टेस्‍टी दिख रहा है, खाने में उतना ही हेल्‍दी भी है. इस जार में फ्रूट्स, अखरोट, दूध और चिया बीज से बना हेल्‍दी ब्रेकफास्‍ट है, जो कि स्‍मूदी की तरह है. यह नाश्‍ता बनाने में समय भी कम लगेगा और यह बनाने में आसान भी है. इसमें मौजूद हाई प्रोटीन आपको जल्‍दी भूख नहीं लगने देंगे और आपका वेट मेंटेन रहेगा. साथ ही यह बॉडी की ब्‍लड शुगर को भी कंट्रोल रखता है.

​एक मेसन जार में 2/3 ऊंचाई तक रोल्‍ड ओट्स डालें और फिर इसमें 2 चम्‍मच चिया सीड्स डालें. अब दूध डालकर 2 चम्‍मच शहद और अपनी पसंद के नट्स मिला लें. इसमें ताजे फ्रूट्स भी डालें और फिर मिलाकर इसे खाएं. यदि शहद न खाना चाहें तो इसमें एक चम्मच वेनिला एक्ट्रेक्ट भी मिला सकते हैं. यह रिच फाइबर ब्रेकफास्‍ट करने के बाद आपको घंटों तक कुछ और खाने की जरूरत महसूस नहीं होगी और आप अनहेल्‍दी चीजें खाने से बच जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 17 =