Wednesday , September 7 2022

आईपीएल 2022: रविंद्र जडेजा को एमएस धोनी से ज्यादा पैसे देकर चेन्नई सुपर किंग्स नेकिया रिटेन


नई दिल्ली:चार बार की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। इसमें टीम के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह और स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चुना गया है। टीम ने रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में ऋतुराज गायकवाड़ को चौथे नंबर पर रखा है, जबकि मोईन अली को भी रिटेन किया है। चेन्नई ने जडेजा को सबसे पहले रिटेन किया और इसलिए उन्हें सबसे ज्यादा 16 करोड़ रुपये दिए गए हैं, जबकि धोनी को 12 करोड़ देकर रिटेन किया गया है। टीम के इस फैसले के पीछे धोनी का हाथ है।

ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं, क्योंकि रिटेन होने वाले खिलाड़ियों के नाम की घोषणा से पहले धोनी ने साफ कर दिया था कि वह पहले रिटेंशन पिक नहीं बनना चाहते हैं। आईपीएल 2022 के रिटेंशन नियमों के अनुसार, पहले रिटेंशन पिक को 16 करोड़ रुपये मिलते हैं। तब धोनी ने कहा था कि यह मौका किसी और खिलाड़ी को मिलना चाहिए, ताकि टीम को अपने फंड को बेहतर तरीके से आवंटित करने में मदद मिल सके। टीम ने यहां उनके इस फैसले का सम्मान किया और जडेजा को उनसे पहले चुना।

चेन्नई द्वारा धोनी, जडेजा, गायकवाड़ और मोईन अली को रिटेन करने की सूरत में यह तय हो गया है कि फाफ डु प्लेसी, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायुडू, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे स्टार खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में जाना होगा। खबर यह भी है कि धोनी के चेन्नई में आखिरी टी-20 मैच खेलने की इच्छा जताने के बाद यह तय है कि अब वह ज्यादा से ज्यादा एक सीजन और खेलेंगे और उसके बाद जडेजा को ही टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − seven =