Tuesday , November 8 2022

5 दिसंबर 2021 का राशिफल

मेष
आने वाले कल धन निवेश व विदेश के कामों में अनुकूल होगा। आप अवसरों के प्रयोग में भरपूर उत्साहित होगे। हालांकि आपको आज कुछ अधिक धन व्यय करना होगा। जिससे परेशानी की स्थिति होगी। आज स्वास्थ्य कुछ प्रतिकूल बना हुआ होगा। किन्तु नौकरी आप पहले की तरह करते होगे। निजी संबंधों में तनाव होगे।….

वृष
आने वाला कल के दिन जातक के लिए शुभकारी है। जातक के बुद्धि और चतुरता की हर ओर प्रशंसा की जाएगी और सम्मान की प्राप्ति होगी।स्वास्थ्य मध्यम रहेगा अनावश्यक चिंता से बचें। जीवनसाथी का स्वास्थ्य आपकी चिंता बढाएगा ध्यान रखें।पारिवारिक विवाद से बचें।….
मिथुन
कल के दिन जातक के लिए उत्तम है उत्साह तथा प्रसन्नता रहेगी और मनवांछित कार्य पूरे होंगे। आज जीवनसाथी से अच्छा समाचार मिलेगा आपको और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। आज खर्च पर नियंत्रण आवश्यक है और आलस्य का त्याग करें, नहीं तो बडा़ अवसर हाथ से निकल जाएगा।..

कर्क
आमदनी बढ़ेगी और साहस व पराक्रम में भी वृद्धि होगी। पड़ोसी,दोस्तों व रिश्तेदारों से मुलाकात और उनके घर आना-जाना होगा। खुद की मेहनत से लाभ मिलेगा, साथ ही सरकारी पक्ष से मुनाफा होगा। संतान को कुछ शारीरिक कष्ट हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए अच्छा परिणाम मिलेगा परंतु एकाग्रता की कमी हो सकती है। ऑफिस में सबकुछ सामान्य रहेगा।…

सिंह
कल के दिनजातक सेहत से थोड़ा परेशान रहेंगे। इस दौरान वाहन सावधानी से चलाएं। जातक नया घर व वाहन लेने की योजना बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन में अपनी बातों को मनवाने में कामयाब रहेंगे। ऑफिस के लिए बेहतर समय है संतान से सुख की प्राप्ति होगी। वहीं विद्यार्थियों के लिए भी यह समय बेहतरीन है। प्रेम संबंधों के लिए रोमांटिक व मजबूती देने वाला दिन रहेगा।..

कन्या
मन में व्याकुलता बढ़ेगी, नौकरी में विरोधाभास का सामना करना पड़ेगा। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। रेंटल प्रॉपर्टी से लाभ होने की संभावना है। संतान को बड़ी सफलता मिलने से खुशी होगी। विद्यार्थियों के लिए बेहतर समय है। बिजनेस में तरक्की और उन्नति होगी।

तुला
कोर्ट-कचहरी के कामों से जीत मिलेगी। खर्चों में वृद्धि होने की संभावना हैकुछ समय के लिए मानसिक उलझन बढ़ेगी। परिवार में भी विवाद की स्थिति बन सकती है। वहीं पारिवारिक जीवन सामान्य से बेहतर है। प्रॉपर्टी से लाभ मिलने की संभावना है। संतान से सुख मिलेगा, वहीं विद्यार्थी के लिए भी यह अच्छा समय है।
वृश्चिक
ऑफिस के अधिकारों में वृद्धि हो सकती है।आमदनी में वृद्धि और धन लाभ के योग हैं। ट्रांसफर या नौकरी मिलने की संभावना भी है। विदेशों से आय होगी, खासकर बाहर काम करने वाले जातकों को लाभ मिलेगा। पारिवारिक जीवन आनंदमय होगा। पिता को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। विद्यार्थियों की शिक्षा में रुचि बढ़ेगी।

धनु
। सेहत संबंधित कुछ परेशानियां हो सकती हैं। विदेश यात्रा की संभावना आज बन रही हैअनचाही यात्रा, बेवजह के खर्च, बीमारी या कोर्ट केस में उलझने की भी संभावना है। निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी, साथ ही ऑफिस में उठापटक होने से काम पर असर पड़ेगा, लेकिन सरकारी कामों में लाभ मिलेगा।
मकर
कोई दुख की खबर मिल सकती है। मानसिक रूप से मजबूत रहेंगेपिता की सेहत खराब होने से कष्ट होगा। जातक के विदेश यात्रा की संभावनाएं बन रही हैं। खुद पर धन खर्च करेंगे। ऑफिस में मान-सम्मान बढ़ेगा, लेकिन किसी से विवाद में न उलझें। अहंकार का त्याग करें। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। रिश्ते में मजबूती आएगी। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी प्रति समर्पित रहेंगे।

कुंभ
जातक को इस बात पर अमल करने की आवश्यकता है। विवेक से काम लेने वाला होगा। इस अवधि में धन संचय के योग बनेंगे। वहीं कार्य क्षेत्र में विवाद की स्थिति बन सकती है अतः धैर्य से काम लें। संतान पक्ष के लिए मिला-जुला समय है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और भाई बहनों से लाभ मिलेगा। प्रेम संबंधों के लिए आज बहुत अच्छा नहीं है।

मीन
विश्वास पात्र लोगों के सहयोग से सारे कार्य बनेंगे और धैर्य रखें बहुप्रतीक्षित सफलता प्राप्त होगी।जातक का वर्चस्व रहेगा, आज रुके हुए कार्य पूरे होंगे व लाभ देंगें और भाग्य साथ देगा और धार्मिक आयोजन में समय व्यतीत होगा। आज भाई बंधुओं से संबंध अच्छे रहेंगे परिवार में मांगलिक कार्य होगा।आमदनी बढिया होगी।
पं सुभाष पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 12 =