Monday , August 29 2022

ओपनिंग करने क्यों आए चेतेश्वर पुजारा?


नई दिल्ली:भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत की तरफ से दूसरी पारी में ओपनिंग करने शुभमन गिल की जगह चेतेश्वर पुजारा आए। पुजारा और मयंक अग्रवाल भारत की तरफ से ओपनिंग करने आए और भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मेजबान टीम ने बिना विकेट खोए 69 रन बनाए। भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा 29 और मयंक अग्रवाल 38 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने इसी के साथ पहली पारी के आधार पर 332 रन की बढ़त बना ली है। टेस्ट मैच में अभी तीन दिन बचे हैं और कीवी टीम बैकफुट पर है।

बीसीसीआई ने बताया कि आखिर शुभमन गिल भारत की तरफ से दूसरी पारी में ओपनिंग करने क्यों नहीं आए। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके लिखा,’ शुभमन गिल को पहली पारी में फील्डिंग के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लग गई थी। वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें मैदान में नहीं उतरा।’ इससे पहले कीवी टीम की पहली पारी 62 रनों पर सिमट गई। विराट कोहली ने मेहमान टीम को फॉलोऑन नहीं दिया। भारत की तरफ से आर अश्विन ने सर्वाधिक 4 और मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट लिए।

इससे पहले भारत की पहली पारी 325 रनों पर सिमटी। 33 साल के पटेल ने भारत की पहली पारी में 47.5 ओवर में 119 रन देकर दस विकेट लिए। एजाज टेस्ट की एक पारी के सभी 10 विकेट झटकने वाले मात्र तीसरे स्पिनर हैं। उनसे पहले ये कारनामा अनिल कुंबले और जिम लेकर ने किया था। भारत की तरफ से पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 150 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen + fifteen =