Saturday , September 3 2022

लड़की ने एक अजगर के लिए रोक दिया पूरा ट्रैफिक

उदयपुर :इस युवती ने फतह सागर सड़क पर नज़र आए अजगर को सड़क पर करवाने में मदद की और फतह सागर पाल से यूआईटी की ओर आ रहे ट्रैफिक को रोक दिया. इसके बाद अगर ने बड़े ही आराम से रोड क्रॉस कर लिया.

उदयपुर में बीडीएस की छात्रा प्रियांशी वैष्णव अपनी माता पवन वैष्णव के साथ फतहसागर घूमकर शनिवार की रात को घर वापस आ रही थी तभी नीलकंठ महादेव वाली रोड़ पर प्रियांशी की नजर सड़क किनारे पड़े अजगर पर पड़ी. ​

अजगर सड़क पार करने की कोशिश कर रहा था पर भारी ट्रैफिक की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहा था. अजगर सड़क किनारे ही कुंडली मार कर पड़ा था. इस स्थिति में वह किसी भी वाहन से कुचला जा सकता था. इस वन्यजीव की जान संकट में जानकर प्रियांशी ने अपनी मम्मी को गाड़ी रोकने को बोला. गाड़ी को पार्क कर प्रियांशी ने माता पवन वैष्णव और स्थानीय लोगों की मदद से पहले ट्रैफिक रुकवाया और फिर अजगर के लिए जाने का रास्ता करवाया.

शिकार करने के कारण सुस्त हो चुके अजगर ने भी तसल्ली से रेंग रेंग कर सुरक्षित सड़क पार की. इस पूरी सड़क पर अजगर के सड़क पार करने को देखने मजमा भी लग गया और सड़क पार करने तक पूरा ट्रैफिक रुका रहा. वन्यजीव प्रेमियों ने भी प्रियांशी के इस कदम की सराहना कर रहे है.
अजगर की जान बचा कर प्रियांशी ने वन्य जीवों के प्रति संवेदनशीलता का अनूठा उदाहरण पेश किया लेकिन उदयपुर के कुराबड़ थाना इलाके में करीब एक माह पहले ग्रामीणों ने खेत मे आए अजगर को काट कर मार डाला था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ. इस घटना ने उदयपुर को शर्मसार कर दिया लेकिन प्रियांशी का यह प्रयास आज पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 + fourteen =