Monday , August 29 2022

इन अजीबो-गरीब महिलाओं के शौक हो जाएंगे हैरान


अजीबो-गरीब महिला: इस दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपने अजीबो-गरीब शौक के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं, इनमें से ज्यादातर महलोगों के ये अजीबो-गरीब शौक तो गिनीस बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज है. आज हम आपको उन अजीबोगरीब महिलाओं के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने अपने शौक के कारण खूब सुर्खियां बटोरी है.

क्या आपने कभी ऐसी लड़की के बारे में सुना है जिसने अपने आपको ह्यूमन बार्बी डॉल की तरह दिखनें के लिए खुद के शरीर के ऊपर 40 से ज्यादा सर्जरी करवाई और लाखों रुपए खर्च कर दिए. इनका नाम है ओफेलिया वैनिटी . जो हमेशा से बार्बी जैसी दिखना चाहती थीं, जिसके लिए ओफेलिया ने साल 2009 में पहली बार उन्होंने अपने चेहरे पर कई इंजेक्शन लगवाया, इसके बाद इंजेक्शन लगाने का यह काम उन्होंने नियमित रुप से शुरू कर दिया. करीब 4 साल के अंदर उन्होंने अपने होंठ, आंख, नाक और चेहरे पर काफी बार इंजेक्शन लगाए और इनकी सर्जरी भी कराई.

जब फिटनेस की ही बात चल रही है तो क्या आप दुनिया की सबसे फिट महिला के बारे में जानते हैं अगर नहीं तो आइए हम बता देते हैं. दुनिया की सबसे फिट महिला का नाम टिया क्लेयर टूमी है जो अब तक चार बार ‘क्रॉसफिट गेम्स’ में अपनी काबिलियत का लोहा मनवा चुकी हैं.

ये हैं लिनसी लिनबर्ग इन्हें भी अजब-गजब शौक है.पिछले महीने यानी नवंबर में इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ है. इन्होंने एक मिनट में अपने बाइसेप से 10 सेव कुचल दिए थे.
33 साल की अलीशा यंग एक अमेरिका रेसलर है. यह दुनिया की ऐसी महिला है जिनके नाम दुनिया में सबसे स्ट्रांग बॉडी होने का रिकॉड दर्ज है. महज इतनी सी उम्र में यह कई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता अपने नाम कर चुकी है। इनका कहना है कि इनकी इस बॉडी सारा श्रेय इनके पिता को जाता है. बता दे कि इनके पिता भी अपने जमाने एक रेसलर थे.

नतालिया पार्त्यका दुनिया की एक मशहूर टेनिस प्लेयर है, इनका नाम इस सूची में इसलिए है क्योंकि यह एथलीट सामान्य खिलाड़ियों से बिल्कुल अलग है. नतालिया के जन्म से ही दायां हाथ और कोहनी नही है। बिना हाथ के ही उन्होंने कई ओलंपिक में गोल्ड मेडल अपने नाम किए है. इनका जन्म 1989 में हुआ और बचपन में 10 साल की उम्र में यानी चाइल्ड कैटिगिरी में पहला खिताब अपने नाम किया था. अभी टोक्यो पैरालंपिक्स में भी इन्होंने अपना दम दिखाया था.
अमेरिका की रहने वाली फ्लो मेलर दुनिया का सबसे उम्रदराज एथलीट हैं, इनकी उम्र 84 साल है. लेकिन अपनी उम्र की परवाह न करते हुए ये आज भी नौजवानों के साथ दौड़ती और हाई जंप करती नजर आती है. पोल वॉल्ट जैसी मुश्किल स्पर्धा में भी इन्होंने कई हाई जंप लगाकर लोगों को हैरान किया है.
ये हैं रूस की एलीना जिन्होंने अपने नाखूनों से खूब सुर्खियां बटोरी है. आपको बता दे कि ऐलिना ने अपने नाखूनों का नाम बेबी रखा है. इस नाम रखने के पीछे एक खास वजह है वे अपने नाखूनों की देखभाल बिल्कुल अपने बच्चे की तरह करती है. इनके नाखून की लंबाई 4.7 इंच है. जब इतने बड़े नाखूनों के रहस्य के बारे में इनसे पूछा गया तो उन्होने बताया की पिछले 5 सालों में इन्होने अपने नाखूनों नही काटा और इन नाखूनों को मजबूत बनाने के लिए एलीना ने कई विटामिन की गोलियां भी खाई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen + twelve =