Saturday , September 3 2022

जाने कब अगला सीडीएस नियुक्त करेगी सरकार!

नई दिल्ली. देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन सिंह रावत की हेलिकॉप्टर हादसे में मृत्यु के बाद केंद्र सरकार जल्दी ही नयासीडीएस नियुक्त कर सकती है. टॉप सूत्रों के मुताबिक सरकार अगले सात से दस दिन में नया सीडीएस नियुक्त कर सकती है. सूत्रों का कहना है कि आज की दुखद घटना के बाद सरकार नए सीडीएस की नियुक्ति को लेकर प्रतिबद्ध है. इस पोस्ट के लिए योग्य अधिकारियों पर विचार किया जाएगा.

जनरल रावत जनवरी 2020 में देश के पहले सीडीएस बने थे. सीडीएस के पद के लिए अधिकतम आयुसीमा 65 वर्ष है. पीएम मोदी ने 2019 में स्वतंत्रता दिवस पर घोषणा की थी कि सीडीएस तीनों सेनाध्यक्षों से वरीयता क्रम में ऊपर होगा.
आज के हेलिकॉप्टर हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुबह 11:15 पर लोकसभा में बयान देंगे और राज्यसभा में 12:00 बजे. जनरल रावत का पार्थिव शरीर तमिलनाडु से दिल्ली लाया जाएगा. राष्ट्रीय राजधानी में कल अंतिम संस्कार होगा.
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीडीएस बिपिन रावत के असामयिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्‍होंने कहा कि जनरल रावत ने देश की सेवा की है, उनका योगदान भुलाया नहीं जा सकता. मैं उनके असामयिक निधन से दुखी हूं. प्रधानमंत्री ने परिवार और परिजनों के प्रति भी संवेदना व्‍यक्‍त की है.

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 और लोगों के निधन पर गहरा दुख जताया है. उन्‍होंने कहा है कि उनका असमय निधन देश के लिए एक अपूर्णीय क्षति है.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि मैं गहरे दुख में हूं. आज देश ने एक दुखद हादसे में अपने सीडीएस बिपिन रावत जी को खो दिया है. उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × two =