Saturday , August 27 2022

एयरपोर्ट में पकड़ी गई 247 करोड़ की हेरोइन

मुंबई: ड्रग्स को लेकर आर्थिक नगरी मुंबई से बड़ी खबर सामने आई है. मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ड्रग्स का ऐक बड़ा कंसाइनमेंट पकड़ा गया है. एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट ने 35 किलो हेरोइन बरामद किया है. यह पहला ऐसा मौका है जब ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप पकड़ी गई है. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट ने इस कार्रवाई को डीआरआई के इनपुट पर अंजाम दिया. पकड़ी गई ड्रग्स की कीमत 247 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में 2 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ड्रग्स की इस खेप को मुंबई लाकर बाजर में सप्लाई करने की तैयारी थी. कहा जा रहा है कि नए साल के आने में अब कम समय बजा है ऐसे में लोग जश्न की तैयारी में जुटे हुए हैं इसी मौके के फायदा देखकर ड्रग्स पैडलर बाजार में ड्रग्स बेचने की योजना बना रहे थे, लेकिन इंटेलिजेंस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट इंटेलिजेंस ने ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप को जिम्बाब्बे के दो नागरिकों के पास से बरामद किया है. एस शख्स की उम्र 46 साल जबकि दूसरे की उम्र 27 साल बताई जा रही है. दोनों ही व्यक्ति जिम्बाब्बे के हरारे से मुंबई आए थे. इन्होंने एडिस अबाबा में कंसाइनमेंट को रिसीव किया था. दोनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

डीआरआई को इनपुट मिला था कि नए साल को देखते हुए मुंबई में बड़ी मात्रा में ड्रग्स की सप्लाई की योजना बनाई जा रही है. इसके बाद एक रणनीति तैयार की गई और आरोपियों को एयरपोर्ट पर दबोच लिया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है कि इस खेप को कहां कहां पर सप्लाई करने की योजना बनाई गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 + fourteen =