Saturday , September 3 2022

प्यार में अंधी लड़की लड़के से मिलने स्वीडन से चली आई मुंबई


मुंबई:एक कहावत है कि कि प्यार अंधा होता है और कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जो इस कहावत को चरितार्थ कर देती हैं। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक 16 साल की स्वीडिश लड़की की सोशल मीडिया पर 19 साल के लड़के से मुलाकात हुई। वह लड़के के दोस्ती के बाद उससे मिलने के लिए मुंबई तक आ गई। लेकिन यहां कुछ ऐसा हो गया कि उस लड़की को पुलिस ने वापस भेज दिया।

दरअसल, यह सब तब हुआ जब कुछ दिन पहले स्वीडन की यह लड़की टूरिस्ट वीजा पर मुंबई पहुंच गई। 16 साल की इस लड़की का संपर्क सोशल मीडिया के जरिए मुंबई के रहने वाले 19 वर्षीय एक युवक से शुरू हुआ और कुछ ही समय बाद लड़की ने बिना अपने घर बताए वहां से निकल लिया और सीधे मुंबई पहुंच गई।

लड़की के माता-पिता ने वहां स्वीडन के पुलिस स्टेशन में 27 नवंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई और यह शक जताया कि हो सकता हो कि वह इंडिया गई है। वहां की पुलिस ने इंटरपोल के जरिए भारत से संपर्क किया। मुंबई की क्राइम ब्रांच को इंटरपोल के जरिए चार दिसंबर को एक येलो नोटिस मिला और इसी के आधार पर जांच शुरू हुई और लड़की का पता चल गया और फिर पुलिस ने युवक का भी पता लगा लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस से युवक ने बताया कि लड़की को उसने एक कैंप में रखा हुआ है क्योकि लड़के का परिवार इसके लिए राजी नहीं हुआ था। इसके बाद पुलिस ने लड़की को अपनी कस्टडी में लेकर लड़की के माता-पिता को मुंबई बुलाया। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

बताया जा रहा है कि लड़की से युवक के बारे में पूछताछ भी की गई उसने युवक के खिलाफ कुछ नहीं कहा। लड़की ने कहा कि वह अपनी मर्जी से लड़के से मिलने आई है। पुलिस ने युवक के खिलाफ कोई केस नहीं दर्ज किया है। फिलहाल लड़की अपने परिजनों के साटन स्वीडन वापस लौट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × two =