Monday , November 7 2022

जैश-ए-मोहम्मद के कश्मीर टाइगर ने ली हमले की जिम्मेदारी


श्रीनगर. श्रीनगर के बाहरी इलाके में सोमवार को जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए, जबकि 12 अन्य घायल हैं. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है.

श्रीनगर आतंकी हमले पर कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा, “आज शाम को ड्यूटी खत्म होने के बाद हमारे 25 पुलिसकर्मी एक बस में श्रीनगर से जेवन जा रहे थे, रास्ते में पंथा चौक के पास शाम 6:30 बजे दो-तीन आतंकवादियों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए गाड़ी पर अंधाधुंध फायरिंग की. इसमें हमारे 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए.”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे लोगों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकवादी को गोली लगी है, ले​किन वो भागने में कामयाब हो गया है. 2 जवान शहीद हो गए और 12 लोग खतरे से बाहर हैं, जिनका नजदीकी अस्पताल में इलाज चल रहा है. जैश-ए-मोहम्मद के कश्मीर टाइगर ने हमले का दावा किया है, हम जल्दी ही इस ग्रुप को मार गिराएंगे.”

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घटना की जानकारी मांगते हुए शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना जाहिर की है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, “पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी है. उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है.”

दूसरी ओर, पुलिस ने इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और अधिकारी उन परिस्थितियों को समझने की कोशिश में जुटे हैं जो इस इस तरह के आतंकी हमले की वजह बनती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − ten =