Monday , November 7 2022

मंत्री ने की मुख्‍यमंत्री की बेटी से शादी, नेता ने बताया-‘नाजायज’


नई दिल्ली. इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के एक नेता ने केरल के लोक निर्माण विभाग के मंत्री पी.ए मोहम्मद रियास और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की बेटी वीना विजयन की शादी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की. आईयूएमएल नेता ने कहा कि ये शादी नाजायज है. आईयूएमएलनेता के इस बयान के बाद केरल की राजनीति गर्म हो गई है.

जानकारी के अनुसार, वक्फ बोर्ड की नियुक्तियों पर राज्य में सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा के रुख के विरोध में गुरुवार शाम कोझीकोड में मुस्लिम लीग ने एक रैली आयोजित की थी. रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के राज्य सचिव अब्दुर्रहमान कल्लायी ने लीग कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे जोरदार ढंग से यह कहने का साहस दिखाएं कि रियास का वीना के साथ पिछले साल हुआ विवाह ‘नाजायज’ था.

बता दें, वीना और रियास ने पिछले साल जून में शादी की थी. शादी तब हुई थी जब रियास डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. रियास इस साल अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में कोझीकोड की बेपोर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए. उन्हें उनके ससुर विजयन की अध्यक्षता वाले राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था.

शादी को बताया नाजायज रिश्ता
मुसलमानों के जीवन में इस्लामी सिद्धांतों के महत्व पर बोलते हुए अपने भाषण में अब्दुर्रहमान ने कहा किडीवाईएफआई के पूर्व अखिल भारतीय अध्यक्ष उनके इलाके के हैं. उन्होंने कहा, ‘उनकी पत्नी कौन है? क्या यह शादी है? यह एक नाजायज रिश्ता है.’ उन्होंने आईयूएमएल कार्यकर्ताओं से इसे कहने का साहस दिखाने का आग्रह किया.

रैली में शामिल मुस्लिम लीग के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री विजयन के खिलाफ जातिवादी लहजे में नारेबाजी भी की. केरल में सोशल मीडिया पर अब्दुर्रहमान की टिप्पणियों की से निंदा की गई, जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी. शुक्रवार को खेद व्यक्त करते हुए अब्दुर्रहमान ने कहा कि अपने भाषण में वो केवल निजी जीवन पर धार्मिक दृष्टिकोण का जिक्र कर रहे थे और इसका उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.’

डीवाईएफआई ने रियास और वीना के खिलाफ नेता की विवादास्पद बयान के लिए मुस्लिम लीग की आलोचना की और पार्टी से अपने नेता की मानसिक स्थिति की जांच कराने का आग्रह किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 6 =