Sunday , September 4 2022

क्या दिमाग है पांडा के….


..

नई दिल्ली. पांडा का नाम सुनते ही ज्यादातर लोगों के चेहरे खिल जाते हैं. दिमाग में एक क्यूट से गोलू-मोलू व्हाइट और ब्लैक दिखने वाले जानवर की छवि आ जाती है. क्यूट से दिखने वाले इस जानवर का एक मजेदार वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक पांडा चिड़ियाघर से भागने की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है. ये वीडियो चीन के बीजिंग चिड़ियाघर से सामने आया है. जहां एक बड़ा सा पांडा अपने बाड़े से भाग निकला. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छह साल के मेंग लैन नाम के पांडा ने अपने बाड़े की दीवार को फांद कर चिड़ियाघर में आने वाले विजिटर्स को गौर से देख रहा था. इस दौरान चिड़ियाघर में घूमने आए विजिटर्स भी पांडा की हरकतों को गौर से देख रहे थे.

वहीं, पांडा को ऐसी हरकत करता देख वहां पर मौजूद स्टाफ ने लोगों से दूरी बनाने की अपली की. इसी दौरान कुछ लोगों ने पांडा की शरारत करते हुए वीडियो को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पांडा गौर से अपने बाड़े को चारों तरफ से देख रहा है और अचानक उसे एक प्वाइंट नजर आता है. जिसके बाद वह दीवार पर चढ़ने की कोशिश करता है.

थोड़ी देर कोशिश करने के बाद पांडा बाड़े के ऊपर पहुंचने में कामयाब हो जाता है और चिड़ियाघर से भागने की कोशिश करता है. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद लोग पांडा के दिमाग की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा खुद को जेल की सलाखों के पीछे से निकालने के लिए पांडा ने जो दिमाग लगाया है वो वाकई काबिले तारीफ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × five =