Monday , November 7 2022

एलओसी पर पाकिस्तानी आतंकी ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी आतंकवादी को भारतीय सेना ने मार गिराया है. आर्मी ने जानकारी देते हुए कहा कि कुपवाड़ा के केरन सेक्टर मेंघुसपैठकरने की कोशिश कर रहा था. जिसे सेना ने मार दिया है. इस घटना को लेकर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी फौज पर दोनों देशों के बीच सीजफायर तोड़ने का आरोप लगाया है.

जीओसी 28 डिविजन के मेजर जनरल अभिजीत एस पेंढरकर ने कहा कि, सेना की कार्रवाई में मारे गए आतंकी की पहचान शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है जो कपुवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहा था. इस दौरान भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ की यह कोशिश दोनों देशों के बीच जारी सीजफायर
समझौते का उल्लंघन है. आतंकी घुसपैठ की इस कोशिश को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने अंजाम दिया है.

इस घटना से यह साफ होता है कि पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है. हॉटलाइन कम्युनिकेशन में पाकिस्तानी सेना से मारे गए आतंकी का शव वापस लेने को कहा गया है. भारतीय सेना ने कहा कि, पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम जिसमें पाकिस्तानी सेना के जवान और आतंकी शामिल हैं. ये लोग अक्सर बॉर्डर पर भारतीय जवानों पर हमले और घुसपैठ की फिराक में रहते हैं. हमेशा की तरह पाकिस्तान इन आरोपों को खारिज कर देता है.

मारे गए आतंकी की तलाशी लेने पर उसके पास से पाकिस्तानी नागरिक का पहचान पत्र और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मिला है. इस आतंकी ने सेना की वर्दी पहनी हुई थी जिस पर उसका नाम शब्बीर लिखा हुआ था. भारतीय सेना के टॉप अफसर ने कहा कि जिस जगह पर यह घटना हुई है वहां सेना लगातार पाकिस्तान की ओर से होने वाली घुसपैठ पर नजर रखती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 7 =