Sunday , November 6 2022

जानें क्या है वाट्सएप की योजना ये 3 नए फीचर्स


नई दिल्लीः वाट्सएप हमेशा अपने यूजर्स की ख्याल रखता है. जिसके लिए कंपनी समय-समय पर ऐप में बदलाव कर इसे और बेहतर करती रहती है. अब वाट्सएप कुछ दिनों के अंदर ही अपने यूजर्स को तीन नई सुविधाएं दे सकती है.

वाट्सएप ने चैट में स्पेसिफिक कंटेंट को खोजना पहले से ही थोड़ा बेहतर बना दिया है. इस बदले फीचर से लोगों को लिंक, मीडिया और डॉक्स के बीच ज्यादा समय नहीं खपाना पड़ता और जरूरत की चीज आसानी से सर्च हो जाती है. लेकिन अब ऐसा लगता है कि तकनीक की दुनिया का दिग्गज वाट्सएप इसे एक कदम और आगे ले जा रहा है.

यहां यह जान लेना जरूरी है कि यह लेटेस्ट अपडेट केवल वाट्सएप के बिजनेस अकाउंट्स के लिए ही उपलब्ध होगा. हो सकता है बाद में इसका विस्तार सभी वाट्सएप यूजर्स के लिए कर दिया जाए.

वाट्सएप बिजनेस का इस्तेमाल आजकल कई कंपनियां ग्राहकों को अच्छी सर्विस, सुविधाजनक तरीके से देनेके लिए करती हैं. चाहे वह आपकी डिलीवरी पर अपडेट का अनुरोध करना हो या फिर ग्राहक से कोई सवाल पूछना हो.

यह देखते हुए कि कंपनियों को ग्राहकों से कितने मैसेज मिलते हैं. आप समझ सकते हैं कि उन्हें उन सभी के माध्यम से अतिरिक्त मदद की आवश्यकता क्यों हो सकती है. इसका मतलब है कि बिजनेस जल्द ही चैट के माध्यम से सर्च करने में एक कदम आगे बढ़ सकेंगे.

वे कॉन्टेक्ट्स, नॉन-कॉन्टैक्ट्स और अनरीड चैट्स को अलग करने में सक्षम होंगे. और इस आधार पर वह अपने वैल्यूड कस्टमर को और इनडाइरेक्ट तौर पर और अच्छी सर्विस दे सकेंगे. साथ ही उन कस्टमर्स की मंशा जान सकेंगे जो संतुष्ट नहीं हैं. इस फीचर से कंपनियों को भी अप्रत्यक्ष रूप से फायदा मिलेगा.

वाट्सएप बिजनेस पर अधिक उपयोगी यह फीचर
‘वाट्सएप इसे वाट्सएप मैसेंजर पर जारी करने की योजना नहीं बना रहा है, क्योंकि ये फीचर वाट्सएप बिजनेस पर अधिक उपयोगी हैं.’

वाट्सएप के एक और फीचर के बारे में खूब चर्चाएं हो रही हैं. इस नेक्स्ट लेवल फीचर से आपको यह पता चल जाएगा कि आपके बारे में कौन बात कर रहा है. वाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए यह मजेदार फीचर लांच कर सकता है. इस फीचर के जरिये आपको पता चल सकेगा कि आपका दोस्त या रिश्तेदार आपके बारे में बात कर रहा है या नहीं. आपको इसका नोटिफिकेशन तुरंत मिल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 17 =