Tuesday , November 8 2022

जिनकी हथेली में होती है ये रेखा…..?

नई दिल्ली: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली के सूर्य रेखा और गुरु पर्वत का विशेष महत्व है. क्योंकि ये इंसान को नौकरी या बिजनेस में सफलता और असफलता के बारे में बताते हैं. किसी इंसान को बिजनेस किस्मत का कितना साथ मिलेगा, इसका आकलन गुरु पर्वत से पता चलता है. इसके अलावा कोई व्यक्ति नौकरी में कितना सफल या असफल होगा इसका पता हथेली की सूर्य रेखा से चलता है.

-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक रिंग फिंगर के नीचे खड़ी लाइन को सूर्य रेखा कहते हैं. वहीं तर्जनी उंगली के नीचे का हिस्सा गुरु पर्वत कहलाता है. यहां शुभ चिह्न होने पर जीवन में तरक्की का योग बनता है. इसके अलावा अगर सूर्य रेखा अच्छी स्थिति में है तो नौकरी और व्यापार में किस्मत का साथ मिलता है.

-अगर हथेली में गुरु पर्वत पर एक या इससे अधिक रेखाएं हैं तो इंसान नौकरी में उच्च पद प्राप्त करता है. इसके अलावा यहां कुछ निशान भी शुभ माने जाते हैं. अगर गुरु पर्वत पर नक्षत्र, तारे का या त्रिभुज का चिह्न है तो इंसान उच्च पद प्राप्त करने में सफल हो जाता है.

-अगर हथेली की सूर्य रेखा बड़ी है तो व्यक्ति को नौकरी में कोई बड़ा पद मिलता है. इसके अलावा गुरु पर्वत पर त्रिभुज हो, सूर्य रेखा स्पष्ट हो और भाग्यरेखा की लंबाई ज्यादा हो तो ऐसे लोग कम उम्र में ही बहुत बड़ी उपलब्धि और तरक्की हासिल करते हैं. वहीं अगर गुरु पर्वत पर तारे का निशान है तो ऐसे में व्यक्ति निर्णय लेने में स्वतंत्र और सक्षम होता है.

(

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 8 =