Sunday , September 4 2022

चलती ट्रेन के सामने महिला को दिया धक्‍का, फिर बोला- ‘मैं हूं गॉड’

वॉशिंगटन: अमेरिका में एक शख्स ने खुद को भगवान बताते हुए रेलवे स्टेशन पर खड़ी महिला को चलती ट्रेन के सामने धक्का दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. वारदात को अंजाम देने के बाद शख्स ने कहा, ‘हां मैंने उसे मारा है. मैं भगवान हूं, मैं ये कर सकता हूं, उसने मेरी जैकेट चुराई थी’. हालांकि, पुलिस जांच में स्पष्ट हो गया है कि महिला ने न तो आरोपी की जैकेट चुराई थी और न ही उससे कोई विवाद हुआ था.

40 वर्षीय मिशेल एलिसा न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर के पास ट्रेन का इंतजार कर रही थीं, तभी आरोपी 61 वर्षीय साइमन मार्शल ने उन्हें दूसरी तरफ से आ रही ट्रेन के सामने धक्का दे दिया. यह वारदात शनिवार सुबह 9 :40 बजे के आसपास हुई. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
साइमन मार्शल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उसका इलाज चल रहा है. मृतका ने उकसावे वाली कोई कार्रवाई नहीं की थी. मार्शल ने बस ऐसे ही उसे चलती ट्रेन के सामने फेंक दिया. एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेन के स्टेशन पर रुकने से पहले आरोपी को महिला को उसके सामने धकेल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.
आरोपी की बहन ने बताया कि उसके भाई का पिछले 20 सालों से इलाज चल रहा है. उसका मानसिक स्वास्थ्य खराब है और इस वजह से उसे काफी समय तक न्यूयॉर्क के मेंटल हॉस्पिटल में रहना पड़ा था. कुछ वक्त पहले ही उसे वहां से छुट्टी मिली थी. वो एक पार्किंग के ठेका चलाता था और अच्छा-खासा पैसा कमा रहा था. गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में एक व्यक्ति की रेलवे ट्रैक पर जान चली गई थी. मृतक उस शख्स को बचाने का प्रयास कर रहा था जिससे कुछ लोग मारपीट कर रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three × 3 =