Sunday , September 4 2022

जब क्रीज के एक तरफ ही पहुंचे राहुल-पंत

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही जब ओपनर शिखर धवन और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. मैच में एक क्षण ऐसा आया जब भारतीय दर्शकों ने दांतो तले अपनी उंगलियां दबा लीं.

मैच में हुई ये बड़ी घटना
साउथ अफ्रीका की तरफ से मैच में बहुत ही खराब फिल्डिंग देखने को मिली. केशव महाराज की गेंद पर भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत ने करारा शॉट लगाया, लेकिन वो रन लेने के लिए बहुत ही देरी से भागे. गेंद सीधे अफ्रीकी कप्तान टेंबा बावुमा के पास गई, जिसे उन्होंने बहुत ही तेजी के साथ थ्रो किया, लेकिन केशव महाराज गेंद को ठीक तरह से पकड़ नहीं पाए और बैकअप में उनके पास कोई भी फिल्डर नहीं था. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज रन आउट होने से बच गए. कप्तान केएल राहुल और ऋषभ पंत क्रीज के एक ही तरफ पहुंच गए थे. दोनों के बीच ही तालमेल की बहुत ही कमी दिखी.

राहुल ने लगाई लंबी दौड़
केएल राहुल आउट हो सकते थे, लेकिन उन्हें भाग्य का साथ मिला और वह तेजी से दौड़कर क्रीज के दूसरी तरफ पहुंच गए. राहुल को इस मैच में दो जीवनदान मिलें हैं. इससे पहले जब केएल राहुल 8 रन बनाकर खेल रहे थे तब साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी यानेमन ने उनका कैच छोड़ दिया था, लेकिन इसके बाद भी वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए.

पंत-राहुल ने लगाई फिफ्टी
कप्तान केएल राहुल और ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में शानदार अर्द्धशतक लगाए हैं. केएल राहुल ने 79 गेंदों 55 रनों की पारी खेली है. वहीं, स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने शतक से चूक गए हैं. उन्होंने 71 गेंदों में 85 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और दो छक्के शामिल हैं. विराट कोहली बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. वहीं शिखर धवन भी कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen + 3 =