Friday , September 2 2022

आ रही हमारी सरकार, गिन-गिनकर लेंगे बदला:सपा प्रत्याशी


मेरठ : यूपी में असेंबली चुनाव की प्रक्रिया जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे नेताओं के विवादित बयान सामने आ रहे हैं. अब मेरठ दक्षिण सीट से विधायक का चुनाव लड़ रहे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आदिल चौधरी का विवादास्पद बयान सामने आया है. जिसमें वे चुनाव जीतने के बाद बदला लेने की बात कहते हुए साफ सुनाई दे रहे हैं. बीजेपी ने आदिल चौधरी के बयान को आपत्तिजनक मानते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आदिल चौधरी किसी हॉल में पब्लिक मीटिंग करते दिखाई दे रहे हैं. इसमें वे अपने समर्थकों को कहते सुनाई दे रहे हैं, ‘उन्होंने ये कहा आप बेफ्रिक रहो, सरकार बन रही है. इंशाअल्लाह इनको छोड़ेंगे नहीं. जिस तरीके से ये हम पर जुल्म कर रहे हैं, इनसे बदला दिया जाएगा और इन्हें अहसास करा दिया जाएगा. जिससे ये आगे 100 बार सोचेंगे कि कैसे होता है. कैसे घरों से निकालते हैं. मेरे भाइयों लड़ाई छोटी सी नहीं है.’

मेरठ में आदिल चौधरी का वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोल दिया है. बीजेपी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के नेता चुनाव जीतने के बाद हिंदुओं से चुन-चुनकर बदला लेने की रणनीति तैयार कर रहे हैं. इससे साफ है कि एसपी के मंसूबे क्या हैं और अगर वह चुनाव जीती तो हिंदुओं के साथ क्या करने वाली है.
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट करके कहा, ये हैं सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी . इनका कहना है- “हमारी सरकार आई तो इन्हें (हिन्दुओं को) छोड़ेंगे नहीं चुनचुन कर बदला लिया जाएगा” सपा गुंडें और माफियाओं को टिकट देकर कौन सा उत्तम प्रदेश बनाना चाहती हैं? ऐसे गुंडों के लिए दुबारा योगी सरकार जरूरी है ताकि गुंडों पर बुलडोजर चलता रहे.’

“हमारी सरकार आई तो इन्हें (हिन्दुओं को) छोड़ेंगे नहीं चुनचुन कर बदला लिया जाएगा”सपा गुंडें और माफियाओं को टिकट देकर कौन सा उत्तम प्रदेश बनाना चाहती हैंऐसे गुंडों के लिए दुबारा योगी सरकार जरूरी है ताकि गुंडों पर बुलडोजर चलता रहे।
आदिल चौधरी 2012 में एसपी (SP) के टिकट पर मेरठ दक्षिण सीट से चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए. वर्ष 2017 में यह सीट गठबंधन के तहत कांग्रेस के खाते में चली गई थी, जिसमें कांग्रेस को हार मिली थी. अब समाजवादी पार्टी फिर से इस सीट पर चुनाव लड़ रही है और उसने आदिल चौधरी को मेरठ दक्षिण विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. उनके सामने बीजेपी ने डॉ सोमेंद्र तोमर को चुनाव मैदान में उतारा है. वे इस सीट से मौजूदा विधायक हैं. उन्होंने पिछले चुनाव में बीएसपी प्रत्याशी रहे हाजी याकूब कुरैशी को इकतरफा तरीके से 35 हजार वोटों से हराया था.
इससे पहले कैराना सीट से भी वीडियो सामने आया. जिसमें एसपी प्रत्याशी नाहिद हसन के समर्थक वोट मांगने आए RLD प्रत्याशी के सामने जाटों को धमकी देते हुए दिखाई देते हैं. वे कहते हैं, ‘हमारा चौधरी (नाहिद हसन) जेल से चुनाव लड़ रहा, एक सिकंदरपुर गांव में 24 हजार जाट हैं. वो कहते हैं कि वोट नहीं देंगे और यहां हम 80-90 हजार (मुस्लिम) हैं. हमारे चौधरी (नाहिद हसन) के साथ कुछ गड़बड़ हुई तो यहां हम एक मिनट न लगाएंगे गड़बड़ी करने में.

दोनों वीडियो सामने आने के बाद एसपी ने जहां पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है. वहीं बीजेपी नेता एसपी और अखिलेश यादव पर पूरी हमलावर हैं. पार्टी ने आदिल चौधरी के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है. बीजेपी ने कहा कि ये लोग चुनाव में हिंदुओं को डराने-धमकाने और गड़बड़ी फैलाने की बड़ी साजिश रच रहे हैं. ऐसे लोगों पर सख्त एक्शन किया जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten − six =