Wednesday , September 7 2022

29 जनवरी 2022 का राशिफल

मेषः
जो लोग कॉस्मेटिक, महिला के कपड़ों, फिल्म इंडस्ट्री, मीडिया, परफ्यूम, आयुर्वेदिक दवाइयों, टेक्नोलॉजी जैसे – मोबाइल, लैपटॉप और स्पोर्ट की कंपनियों से जुड़े हुए हैं. व्यापारी वर्ग को अधिक लाभ देने वाला है. ससुराल से भी सहयोग मिलने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रहे हैं. जीवनसाथी, पति या पत्नी यदि कोई नया बिजनेस करने की सोच रहें हैं तो प्लान कर सकते हैं . . नौकरीपेशा लोगों को फरवरी में टीम का पूरा सहयोग मिलेगा जिससे शुभ फल प्राप्त होंगे. विवाह योग्य पुरुषों के रिश्ते पक्के हो सकते हैं उनके लिए यह ट्रांजिट समय बहुत अच्छा साबित होगा. आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है और घर का माहौल बहुत खुशनुमा रहने वाला है. धार्मिक यात्रा या विदेश की यात्रा कर सकते हैं.

वृष:
परिवार में कोई भी मांगलिक कार्य का आयोजन होने का योग बन रहा है. विपरीत राजयोग बनाएंगे. फरवरी माह धन के मामले में बहुत अच्छा जाने वाला है. कोई भी आकस्मिक धन या संपत्ति प्राप्ति हो सकती है.अपने व्यवहार से घर परिवार का माहौल बहुत ही अच्छा रखना होगा. खानपान का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है,पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है. अपनी संगत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. गलत दोस्ती किसी बड़ी परेशानी में डाल सकती है.

मिथुन :
मान-सम्मान दिलाने वाला होगा. आपके रहने के स्तर में पॉजिटिव बदलाव आएंगे. बहुत भाग्यशाली साबित होने वाली है. स्तर अच्छा और ऊंचा होगा. मित्रों की संख्या में वृद्धि के अच्छे अवसर मिलेंगे. प्रेम विवाह करने के इच्छुक फरवरी महीने में विवाह के अच्छे योग बन रहे हैं. जो नव दंपत्ति संतान प्राप्ति करना चाहते हैं. उनके लिए भी फरवरी का महीना बहुत अच्छा रहेगा. वैवाहिक जीवन इस दौरान बहुत अच्छा रहने वाला है. मिथुन के लोगों को इस दौरान खर्चों में ध्यान देने की आवश्यकता है. अन्यथा आपका फाइनेंशियल बजट बिगड़ सकता है.

कर्क :
मां की सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए, यह शुक्र उनके स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को सामने लाकर आपको परेशान कर सकता है.मानसिक और आर्थिक रूप से कुछ टेंशन रह सकती हैं. मां को यदि शुगर है तो उन्हें खानपान सही रखने की सलाह दें. भाई से संबंधों में परेशानी हो सकती है. व्यापारियों को निवेश करने से पहले पूरी वरिष्ठ एवं जानकारों से सलाह लेनी चाहिए. आर्थिक रूप से कोई भी लापरवाही बड़ा नुकसान करा सकती है. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावनाएं बनेगी. शोधपरक कार्य में लगे लोगों को अच्छा रिजल्ट मिल सकता है.

सिंह :
इंपोर्ट-एक्सपोर्ट, सरकारी नौकरी एवं आईटी क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा.बिजनेस में अच्छे लाभ दिलाएंगे. शेयर बाजार में सक्रियता फायदेमंद साबित हो सकती है. कर्मक्षेत्र से संबंधित यात्राओं में जाना पड़ सकता है. शुक्र ग्रह भाइयों से भी अच्छा लाभ और सहयोग मिलने वाला है. नौकरी से जुड़े लोगों को अपनी वर्किंग प्लेस में मान-सम्मान मिलेगा और वरिष्ठों से अच्छी ट्यूनिंग बनेगी. विद्यार्थी के लिए यह समय उनकी मेहनत का फल सफलता के रूप में देने वाला होगा.

कन्या :
जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें अच्छे लाभ मिलने के योग बनेंगे, क्योंकि इस दौरान भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा. बहुत अच्छा साबित होने वाला है.नया घर या वाहन खरीद सकते हैं, इसके साथ-साथ घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम होने की भी संभावना है. इस दौरान घर में किसी नय़े मेहमान का आगमन हो सकता है. जो लोग एग्रीकल्चर भूमि खरीदना चाहते हैं उनके लिए यह समय एक उपहार की तरह साबित होने वाला है. मां की ओर से धन या संपत्ति प्राप्त हो सकती है. नौकरी से जुड़े लोगों के लिए यह समय मान-सम्मान और आर्थिक लाभ देने वाला होगा. कुल मिलाकर आपके परिवार का माहौल बहुत ही खुशनुमा रहने वाला है.

तुला :
पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए समय उपयुक्त रहेगा. मेहनत और यात्रा कराने वाला होगा.जो लोग मीडिया, वकालत और ज्यूडिशरी के प्रोफेशन से हैं उनको इस दौरान अच्छे लाभ मिलेंगे साथ ही इस दौरान आपको सोच-समझ कर चलने की आवश्यकता है अन्यथा आपको मानसिक रूप से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन में कुछ समस्या रहेगी यद्यपि नौकरी से जुड़े लोगों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है.

वृश्चिक :
फाइनेंशियल बजट को पूरी तरह से कंट्रोल करने की आवश्यकता है. बहुत ही समझदारी से काम लेने की आवश्य़कता पड़ेगी.अन्यथा आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं. जो विदेशी कंपनी से जुड़े हैं या जो लोग इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के कार्य करते हैं उन्हें इस दौरान अच्छे लाभ मिलते नजर आ रहें.परिवार में महिला पक्ष के मान सम्मान में कमी न करें, घर की छोटी कन्याओं को उपहार गिफ्ट करें. यद्यपि आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहने वाला है.

धनु :
बिजनेस से जुड़े हुए लोगों को लाभ होने के योग हैं. खुद को बहुत ही एनर्जेटिक महसूस करेंगे. पार्टनरशिप के द्वारा भी आप अपना नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. नया बिजनेस जीवनसाथी के नाम पर किया जाए तो उन्नतिदायक साबित होगा. आपका जीवनसाथी यदि कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहता है तो उनके इस निर्णय में उनका साथ दें. वैवाहिक जीवन के लिए शुक्र अच्छा फल देने वाला है. भाइय़ों से अच्छा सहयोग मिलेगा. शौकीन मिजाज से थोड़ा बचना चाहिए अन्यथा आपको आर्थिक दिक्कतें होगी. नौकरी से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा लाभ देगा. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें मनचाही नौकरी मिलने के पूरे योग हैं. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस रखें. मन को भटकने न दें. यद्यपि परीक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है.

मकर :
विदेशी कंपनियों से जुड़े लोग या इंपोर्ट -एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वाले को इस दौरान अच्छे लाभ मिलने की संभावनाएं रहेंगी. अच्छा साबित होने वाला है. व्यापार से जुड़े लोगों को थोड़ा सोच-समझकर निर्णय लेने की आवश्य़कता है. खर्चों पर नियंत्रण रखे अन्यथा आगे चलकर आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं जिन्होंने बीते समय प्रतियोगी परीक्षाएं दी है उनको सफलता मिलने का योग है. संतान को लेकर कुछ मानसिक परेशानियां महसूस कर सकते हैं. यद्यपि शुक्र के के दौरान पारिवारिक जीवन खुशहाली भरा और मौज-मस्ती में बीतने वाला रहेगा.

कुंभ :
जिसकी वजह से सम्मान के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी मिलेगा. व्यापारियों और नौकरीपेशा दोनों ही वर्गों के लिए भाग्यशाली है. यह समय आपको हर क्षेत्र में तरक्की देने वाला है. विद्यार्थियों को भी मनचाहे परिणाम मिलेंगे. भरपूर फायदा उठाना चाहिए. आपके घर में बहुत खुशी का माहौल रहने वाला है. फरवरी महीने में आप कोई भूमि या वाहन भी खरीद सकते हैं. जो लोग अविवाहित हैं और विवाह योग्य हैं. इस दौरान उनके लिए विवाह की गांठ में बंधना अच्छा रहेगा. राजनीति से जुड़े हुए लोगों को इस दौरान अच्छे फल मिलेंगे. जनता के बीच उनकी छवि निखरेगी. नेताओं का इलेक्शन में जीतना लगभग तय नजर आ रहा है. जो लोग सरकारी नौकरी में है उन लोगों को यह समय लाभ देने वाला होगा.

मीन :
यात्राओं के परिणाम आपकी इच्छाओं के अनुरूप नहीं रहेंगे. थोड़ा सोच-समझ कर चलने की आवश्यकता है.जिसके कारण अपने भीतर मानसिक रूप से परेशानी महसूस कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में भी माहौल अच्छा नहीं रहने वाला है. कार्यो में मन कुछ कम लग सकता है. घरेलू खर्चें इस समय बढ़ते नजर आएंगे, निसंदेह इसके बदले में सुख-सुविधाओं का ग्राफ बढ़ेगा. बड़े भाई को यदि शुगर से संबंधित रोग है तो इस दौरान उनको खानपान और दिनचर्या को ठीक रखने की सलाह दें. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में नौकरी करने वाले के लिए यह शुक्र अच्छे परिणाम दिला सकता है. महिला सहकर्मियों को नाराज न करें, उनका आशीर्वाद आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा.

पं सुभाष पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one + five =