Wednesday , September 7 2022

एक बलात्कारी की ‘भूख’ बनी पकड़े जाने का कारण


लंदन: एक बलात्कारी की ‘भूख’ ही उसके पकड़े जाने का कारण बनी. दरअसल, रेपिस्ट ने फूड डिलीवरी ऐप से कबाब ऑर्डर किया और पुलिस को उसकी लोकेशन का पता चला गया. इसके बाद पुलिस टीम बिना वक्त गंवाए मौके पर पहुंची और आरोपी को दबोच लिया. दुनिया में संभवतः ये पहला ऐसा मामला है जब किसी फूड डिलीवरी ऐप के चलते आरोपी सलाखों के पीछे पहुंचा.
आरोपी 43 वर्षीय डेनियल हसन और पीड़िता पिछले साल मई में डेटिंग साइट पर मिले थे. इसके बाद दोनों पहली डेट पर इंग्लैंड के न्यूकैसल सिटी सेंटर में मिले. जहां तय हुआ कि दोनों चैंपियंस लीग का फाइनल साथ देखेंगे. हसन फाइनल देखने के लिए महिला के घर पहुंचा था. इस दौरान उसका महिला से विवाद हुआ. इसके बाद आरोपी ने पहले पीड़िता से जमकर मारपीट की फिर उसका बलात्कार करके फरार हो गया.

दरअसल, महिला ने हसन की पसंदीदा फुटबॉल टीम को लेकर कुछ ऐसा कह दिया था, जिससे वो बेकाबू हो गया. उसके बलात्कार से पहले पीड़िता के साथ जमकर मारपीट की. महिला ने पुलिस को बताया कि वो आरोपी को केवल डैनी के नाम से जानती है और वो मैनचेस्टर का रहने वाला है. वारदात के बाद हसन ने डेटिंग साइट के प्रोफाइल से अपना फोटो हटा दिया था, लेकिन पुलिस उसे रिकवर करने में कामयाब रही.

जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी Hauxley, County Durham में कहीं छिपा है, मगर उसकी सटीक लोकेशन नहीं थी. पुलिस तलाश कर ही रही थी कि तभी उसे एक फूड डिलीवरी ऐप से आरोपी की लोकेशन के बारे में जानकारी मिली. हसन ने अपने लिए कबाब ऑर्डर किया था, जिसके आधार पर पुलिस उसके ठिकाने पर पहुंची और उसे दबोच लिया. बता दें कि ब्रिटिश पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए हाई-टेक तकनीक इस्तेमाल करती है, जिसमें इस तरह के ऐप की मदद भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − ten =