Saturday , August 27 2022

यूपी ; उत्तराखंड और गोवा में वोटिंग शुरू


विधान सभा चुनाव आज विधान सभा चुनाव का दूसरा चरण है. आज उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में मतदान हो रहा है. यूपी की 55 विधान सभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इसके अलावा गोवा और उत्तराखंड की सभी विधान सभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. चुनाव का ये चरण सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए अहम है. कई दिग्गजों की साख दांव पर है.

उत्तराखंड में दिग्गज कैंडिडेट खटीमा से पुष्कर सिंह धामी, लालकुआं से हरीश रावत, बाजपुर से यशपाल आर्य, चकराता से रामशरण नौटियाल, चौबुट्टखल से सतपाल महाराज, नरेंद्रनगर से सुबोध उनियाल, चकराता से प्रीतम सिंह, सोमेश्वर से रेखा आर्या, हरिद्वार से मदन कौशिक, श्रीनगर से धन सिंह रावत और लैंसडाउन से अनुकृति गुसाईं हैं.
जान लें कि शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना, रामपुर से आजम खान, स्वार से अब्दुला आजम खान, नकुड़ से धर्म सिंह सैनी, चंदौसी से गुलाब देवी, आंवला से धर्मपाल सिंह और अमरोहा से महबूब अली की सीट पर सबकी नजर होगी.

बता दें कि यूपी विधान सभा चुनाव के पहले चरण में 58 विधान सभा सीटों के लिए वोटिंग बीते 10 फरवरी को हो चुकी है. पहले चरण में 60.17 प्रतिशत मतदान हुआ था. आज दूसरे चरण की वोटिंग में 55 विधान सभा सीटों पर 586 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा.

आज यूपी के 9 जिलों की 55 सीटों पर वोटिंग . इसमें नकुड़, चंदौसी, टांडा, स्वार और शाहजहांपुर की विधान सभा सीटें शामिल हैं. कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. वहीं उत्तराखंड और गोवा में सभी विधान सभा सीटों पर आज वोटिंग होगी.
यूपी, उत्तराखंड और गोवा में वोटिंग आज सुबह 7 बजे से शुरू . वोटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. कई नेताओं ने अपील की है कि मतदान जरूर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × three =