Sunday , November 6 2022

टीम इंडिया ने रचा इतिहास

वनडे के बाद टी-20 में भी टीम इंडिया ने कैरेबियाई दिग्गजों को ढेर कर दिया है. तीसरे वनडे में स्टार खिलाड़ियों के बिना उतरी टीम ने शानदार प्रदर्शन कर विंडीज आर्मी को 17 रनों से हराया है. टीम के लिए इस मैच में गेंदबाज आवेश खान ने डेब्यू किया था. पहले सूर्य कुमार यादव और वेंकटेश अय्यर की तूफानी पारी ने टीम को 185 के स्कोर तक पहुंचाया और फिर गेंदबाजों ने अपना जलवा दिखाया.

टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम में वेंकटेश अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली और टीम का स्कोर 184 तक पहुंचाया था. अय्यर ने 19 गेंदों में 35 रन बनाए और यादव ने 31 बॉल में 65 रन ठोक डाले. इस तूफानी पारी की बदौलत टीम शुरुआती झटकों से उबर गई थी.
दूसरे और तीसरे टी-20 में पहले अय्यर ने बल्लेबाजी में कौशल दिखाया था. आज के मैच में उन्होंने गेंदबाजी में भी अपना हुनर दिखाया और वेस्टइंडीज के दिग्गजों को चलता किया. कप्तान कायरन पोलार्ड और जेसन होल्डर को उन्होंने आज के मैच में चलता किया और टीम की जीत की नींव को पुख्ता किया.
तीसरे टी-20 में टीम के सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. ओपनर बल्लेबाजों को दीपक चाहर ने सस्ते में समेटा. वेस्टइंडीज की टीम पर चाहर ने जो दबाव बनाया उसे युवा हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर ने कायम रखा और एक छोर से टिके निकोलस पूरन को दूसरे छोर से कोई लंबी साझेदारी का सहयोग नहीं मिल सका. चाहर और अय्यर ने 2 विकेट लिए जबकि हर्षल पटेल को 3 और शार्दुल ठाकुर को एक सफलता मिली.
आज के मैच में तेज गेंदबाज आवेश खान का डेब्यू हुआ है. घरेलू मैदान पर जीत के साथ डेब्यू से आवेश को भविष्य के लिए अच्छा अनुभव मिला है. उन्हें भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया था.
आज के मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने युवा टीम उतारकर भविष्य के लिए टीम तैयार करने के अपने लक्ष्य की झलक दिखाई है. उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग के लिए भेजा और खुद नीचे खेलने के लिए उतरे ताकि युवा बल्लेबाजों को मौका मिल सके. गेंदबाजी में भी आवेश खान को डेब्यू का मौका दिया है. इसी सीरीज में रवि बिश्नोई का भी डेब्यू हुआ है. वेंकटेश अय्यर को मध्यक्रम में मौका मिला और उन्होंने अपनी प्रतिभा भी दिखाई है. कुल मिलाकर इस सीरीज में रोहित ने बहुत सूझबूझ भरी कप्तानी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + fifteen =