Saturday , November 5 2022

निकायों द्वारा प्रस्तुत कार्य योजना………………………..बैठक जिलाधिकारी

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ 15वाॅ वित्त आयोग की संस्तुतियों के अनुरूप बुनियादी अनुदान व निर्दिष्ट अनुदान की द्वितीय किश्त की धनराशि से करायी जाने वाले कार्यों की निकायों द्वारा प्रस्तुत कार्य योजना पर विचार/स्वीकृति हेतु समिति की बैठक का आयोजन:

जिलाधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज वित्तीय वर्ष 2020-21 हेतु 15वाॅ वित्त आयोग की संस्तुतियों के अनुरूप प्राप्त बुनियादी अनुदान की द्वितीय किश्त व निर्दिष्ट अनुदान की द्वितीय किश्त की धनराशि से नगरीय निकायों द्वारा कराये जाने वाले कार्यों की कार्य योजना की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन किया गया। समिति द्वारा कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस कार्ययोजना में निर्माण कार्यों के आगणन अवर अभियन्ता, नगर पालिका परिषद, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग, लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार किया गया है।
जिलाधिकारी द्वारा समस्त नगर निकायों की प्रस्तुत कार्ययोजना के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की गयी तथा नियमानुसार एवं शासनादेशों के अनुरूप प्रस्तावित कार्यों को कराये जाने के निर्देश दिये।
बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देशित करते हुये कहा निर्माण कार्यों के आगणन अधिशाषी अभियन्ता से प्रतिहस्ताक्षरित/तकनीकी स्वीकृति के उपरान्त ही शासनादेशों के अनुसार ई-टेण्डर कार्यवाही की जाये। सभी निर्माण कार्य ई-टेण्डर के माध्यम से ही कराये जायें। ई-टेण्डर में यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि वास्तविक दरों के ही टेण्डर कराये जायें। ई-टेण्डर के पूर्व यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि यह कार्य अन्य किसी योजना से आच्छादित नही होना चाहिये। उन्होंने कहा कि सामग्री व उपकरणों के क्रय में फर्म/कम्पनी द्वारा देय छूट आदि की जानकारी करते हुये तद्नुसार जेम पोर्टल के माध्यम से ही नियमानुसार क्रय किये जायेंगे। जिलाधिकारी ने भुगतान के पूर्व कार्यों व उपकरणों की गुणवत्ता के सत्यापन के उपरान्त ही नियमानुसार भुगतान की कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी श्री राकेश सिंह, जनपद की समस्त नगर पालिका एवं नगर पंचायतो के अध्यक्ष एवं अधिशाषी अधिकारी सहित समस्त सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + fifteen =