Saturday , September 3 2022

 12 अप्रैल 2022

मेष
संभव है कि आप अपने कार्य को समय पर पूर्ण ना कर पाएं, इसलिए ज्यादा हताश होने की जरूरत नहीं है। अगर आप नौकरी के लिए कहीं आवेदन दे रहे हैं या विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए अप्लाइ करना चाहते हैं तो इस समय पूरी तरह सतर्क रहें। जितनी जल्दी हो सके अपना काम खत्म कर लें अन्यथा मुश्किलें आ सकती हैं।

वृषभ
किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं, साथ ही आपका रुझान भी धर्म-कर्म में कार्यों में अधिक रहेगा। आप इस ओर रुझान रखेंगे और आपको इसी में खुशी भी मिलेगी।

मिथुन
पारिवारिक दृष्टिकोण से काफी संतुष्ट और प्रसन्न रहने वाले हैं, ऐसी स्थिति का आप पूरा आनंद भी उठाएंगे। आपको अपने परिजनों का साथ देने की जरूरत है क्योंकि जब आपको उनकी जरूरत पड़ेगी, वो हमेशा आपकी मदद को तैयार रहेंगे।

कर्क
आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे तो आपके और आपके परिवार के बीच अच्छा तालमेल बनेगा। अगर परिवार के साथ यात्रा का मौका मिले तो उसे भी ना गंवाएं, यह आपके लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है।

सिंह
सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से सम्मान प्राप्त होने जा रहा है। साथ ही कार्यक्षेत्र में भी आपके कम की तारीफ होगी। आप इसका पूरा काभ उठाएं, क्योंकि इस अवसर को प्राप्त करने के लिए आपने बहुत मेहनत की है। लेकिन अपनी सफलता को सिर पर ना चढ़ने दें, अन्यथा आलोचना के शिकार बन जाएंगे।

कन्या
परिवार या प्रियजनों के साथ किसी भी तरह की बहस में ना पड़ें। नकारात्मक प्रभाव आपके संबंधों पर पड़ेगा। वाणी से बिना सोचे-समझे कुछ ऐसा ना निकालें जो दोसरों को चुभ जाए।

तुला
विदेश या कहीं दूर स्थान से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। अगर आपका कोई निकटतम प्रियजन विदेश रहता है तो हो सकता है वो आपको कोई अच्छी खबर सुनाए। अगर आप विदेश यात्रा का विचार कर रहे हैं या विदेश का कोई काम अटका हुआ है तो उससे संबंधित अच्छे परिणाम आपको मिलने वाले हैं।

वृश्चिक
अपने दोस्तों और परिवारजनों से पूरी सहायता प्राप्त होगी। आपको अगर मदद की दरकार है तो आप उनपर निर्भर रह सकते हैं, बुरे हालातों में आज वहीं आपके काम आएंगे। लेकिन उन्हें धन्यवाद देना बिल्कुल ना भूलें।

धनु
अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आप आज से ही मेहनत करनी शुरू कर दें क्योंकि यह दिन नई शुरुआत के लिए बहुत अच्छा है। परिस्थितियों से हार मानकर बैठने में कोई समझदारी नहीं है, आपको तब तक लड़ना चाहिए जब तक आप अपने उद्देश्यों को प्राप्त ना कर लें।
मकर
अपना हर निर्णय बहुत सोच-समझकर लेने की आवश्यकता है, क्योंकि जल्दबाजी में किया गया कोई भी फैसला आपके लिए नकारात्मक ही साबित होने वाला है। भविष्य में पछताना ना पड़े, इसके लिए जरूरी है आज अपना हर कदम फूंक-फूंक कर रखें।
कुंभ
दिन मस्ती से बीतेगा, आप पिकनिक पर जा सकते हैं या कहीं बहर डिनर का प्लान बन सकता है। जो भी है आप अपने परिवार के साथ ख्सुहनुमा पल बिताने जा रहे हैं।
मीन
अपने काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना है या आपका कोई ऐसा विचार है तो आज इसमें बाधा आ सकती है। किसी कारणवश आपकी ये योजना पूरी नहीं होगी, लेकिन इसका अर्थ यह कदापि नहीं है कि आप पहले ही हार मान लें। हो सकता है आप स्वयं अपनी यह योजना बदल लें, जो भी होगा आपके लिए फायदा ही रहेगा।
पं सुभाष पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three + sixteen =