आज के कुछ खास समाचार ➡️

➡️लखनऊ- सपा मुख्य सचेतक मनोज पांडे का बयान,विधानसभा में जन सरोकार के मुद्दे उठाएंगे-मनोज,हंगामा खड़ा करना विपक्ष का मतलब नहीं- मनोज,’हम निकाय चुनाव,2024 चुनाव पर काम कर रहे.’

➡️लखनऊ- जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का औचक निरीक्षण,सिंचाई,जल संस्थान मुख्यालय पहुंचे मंत्री स्वतंत्रदेव,अनुपस्थित अफसरों का का वेतन काटने का आदेश.

➡️सीतापुर- सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव का बयान,2 प्रवक्ताओं के निष्कासन पर बोले शिवपाल यादव,पार्टी के अनुशासन पर प्रवक्ताओं को चलना चाहिए-शिवपाल,पार्टी संगठन में रहते हुए अनुशासन में बयान देने चाहिए-शिवपाल,अनुशासनहीनता जो करता है पार्टी कार्रवाई करेगी-शिवपाल,कानपुर हादसे पर शिवपाल यादव ने बोला बीजेपी पर हमला,बीजेपी ने हमेशा जनता से झूठ बोलने का काम किया-शिवपाल,झोपड़ी हटाने के लिए बुलडोजर का प्रयोग शर्मनाक है-शिवपाल,अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए कोर्ट है तहसील है-शिवपाल.

➡️बांदा- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,महाराणा प्रताप जी को याद करने का महत्वपूर्ण क्षण है-सीएम,उनके कृतित्व को याद करना का महत्वपूर्ण क्षण है-सीएम,महाराणा प्रताप को सत्ता अधूरी मिली थी-सीएम योगी,उस समय अकबर ने कब्जा कर लिया था-सीएम योगी,महाराणा प्रताप को 28 वर्ष की आयु में राजगद्दी मिली,36 वर्ष की आयु में हल्दीघाटी से लड़ाई प्रारम्भ की-सीएम,40 वर्ष की आयु में महाराणा जी ने मेवाड़ को वापस ले लिया,‘चित्तौड़ को भी प्राप्त कर अकबर को नाकों चने चबवा दिए थे’.

➡️बुलंदशहर- भाई ने हड़पे बहन के ही 20 लाख रुपए,सरकार की ओर से भेजे गए रुपए हड़प गया,विधवा बहन के 20 लाख रुपये भाई ने हड़पे,पति की कोरोना काल में हुई थी ऑन ड्यूटी मौत,यूपी रोडवेज़ में परिचालक थे सीमा अग्रवाल के पति,शासन ने महिला के अकाउंट में भेजे थे 50 लाख रुपये,षड्यंत्र के तहत भाई ने ब्लैक चेक लेकर निकाले 20 लाख,पीड़िता ने एसएसपी बुलंदशहर से लगाई न्याय की गुहार,बुलंदशहर के कोतवाली सिकंदराबाद का मामला.

➡️चित्रकूट- जेल में पत्नी से अब्बास अंसारी की मुलाकात मामला,निखत अंसारी,ड्राइवर नियाज को लेकर पुलिस रवाना,जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस लाइन लेकर रवाना,निखत अंसारी की 3 दिन की पुलिस की मिली है रिमांड,ड्राइवर नियाज की 5 दिन की मिली है पुलिस कस्टडी,निखत और नियाज से पुलिस लाइन में होगी पूछताछ,निखत के मोबाइल का पुलिस खुलवाएगी लॉक.

➡️कानपुर देहात- हाईस्कूल की छात्रा ने किया सुसाइड,प्रवेश पत्र न मिलने से आहत छात्रा ने दी जान,फीस न जमा होने के चलते नहीं दिया प्रवेश पत्र,छात्रा को विद्यालय से नहीं मिला था प्रवेश पत्र,परेशान छात्रा ने घर के अंदर फांसी लगाकर दी जान,सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुटी,शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,डेरापुर थाना क्षेत्र के अगुवासी गांव की घटना.

➡️अमरोहा- सांसद कुंवर दानिश अली ने वीडियो वायरल किया,कुंवर दानिश ने खुद को टीपू सुल्तान का फॉलोवर बताया,गोड्से को देश का पहला आतंकवादी करार दिया,टीपू सुल्तान की मजार के सामने सांसद ने वीडियो बनाया,BSP सांसद ने गोडसे के फालोवर को चैलेंज करने की बात कही,खास तौर से कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को चैलेंज किया.

➡️अलीगढ़- जिला पंचायत बोर्ड बैठक में हुआ हंगामा,जिला पंचायत सदस्यों ने बैठक का किया बहिष्कार,जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह के बेटे पर आरोप,सरकारी कार्यों की फाइलों पर करते हैं हस्ताक्षर,LED लाइट के नाम पर करोड़ों की हेरा-फेरी की,1400 की लाइट के बिल में लगा दिए गए 3800,राजस्व मंत्री अनूप वाल्मीकि ने कार्रवाई की कही बात.

➡️गोरखपुर- विधायक फतेह बहादुर ने NHAI  अफसरों से की वार्ता,कैम्पियरगंज विधानसभा से BJP विधायक है फतेह बहादुर,फोरलेन को लेकर ग्रामीणों ने किया है आपत्ति,सोनौली तक बन रहे फोरलेन पर एक स्थान पर आपत्ति,फोरलेन बनने का रास्ता साफ हो उसके लिए हो रही वार्ता,कैम्पियरगंज विधानसभा क्षेत्र में है रायपुर ग्राम सभा.

➡️रायबरेली- प्रतिभा शुक्ला के पति अनिल शुक्ला के सुर बदले,अधिकारियों पर कार्रवाई अनुचित है-अनिल शुक्ला,‘किसी भी अधिकारी ने जानबूझ कर नहीं जलाया है’,सरकार ने घटना के बाद कार्रवाई की- अनिल शुक्ला,‘घटना के बाद कार्रवाई की तो उसका विरोध कर रहे हैं’,सपा में कार्रवाई ही नहीं होती थी- अनिल शुक्ला

➡️कानपुर- पूर्व सांसद अनिल शुक्ला का अजीबो गरीब बयान, कानपुर देहात की घटना पर अजीबो गरीब बयान, मंत्री प्रतिभा शुक्ला के पति हैं अनिल शुक्ला,  मां-बेटी की जलकर मौत पर बोले अनिल शुक्ला, महिलाएं आग लगाने के लिए सबसे ज्यादा उत्सुक रहती हैं, महिलाओं में टेंडेंसी होती आग लगाने की- अनिल शुक्ला.

➡️बागपत- यमुना नदी का सीना चीरकर हो रहा अवैध खनन,यमुना नदी में माफिया कर रहे अवैध खनन,दर्जनों पोर्कलेन मशीनों स हो रहा अवैध बालू खनन,अधिकारियों की मिलीभगत से किया जा रहा खनन,खनन माफियाओं के सामने नसमस्तक हुए अधिकारी,खेकड़ा तहसील क्षेत्र में हो रहा है अवैध खनन.

➡️नोएडा- नोएडा अथॉरिटी CEO ऋतु महेश्वरी को SC से राहत नहीं,ऋतु महेश्वरी की याचिका पर जल्द सुनवाई से इनकार,हम नियमित तरीके से 24 फरवरी को करेंगे सुनवाई-CJI,इलाहाबाद HC ने अवमानना मामले में जारी किया था आदेश,ऋतु महेश्वरी के वेतन से 10 हजार कटौती का था आदेश.

➡️प्रयागराज- सपा विधायक इरफान सोलंकी को हाईकोर्ट से बड़ा झटका,HC ने इरफान सोलंकी की जमानत याचिका की खारिज,फर्जी आधार कार्ड के आरोप में दर्ज हुआ था मामला,अपराध को गंभीर मानते हुए जमानत याचिका खारिज,महराजगंज जेल में बंद हैं सपा विधायक इरफान सोलंकी.

➡️ललितपुर- अवैध नकली मसाला फैक्ट्री का खुलासा,ट्रेडमार्क कम्पनियों के मसालों का सामान बरामद,पैकिंग,खुले मसालों का जखीरा,पैकिंग मशीन बरामद,पुलिस,खाद्य विभाग,  नगर पालिका ने की छापेमारी,पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच में जुटी,सदर कोतवाली क्षेत्र पनारी का मामला.

➡️कन्नौज- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पहुंचे कन्नौज ,डिप्टी सीएम को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर,कन्नौज पुलिस लाइन से जिला अस्पताल रवाना ,जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे डिप्टी सीएम,दिवंगत MLC बनवारी लाल दोहरे के आवास जाएंगे,डिप्टी सीएम आवास पहुंचकर परिजनों देंगे सांत्वना.

➡️उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में व्यक्ति का मिला शव,सड़क किनारे करीब 15 फीट गहरे गड्ढे में मिला शव,निर्माण कंपनी द्वारा खोदे गए गढ्ढे में मिला शव,रिश्तेदार के यहां निमंत्रण में आया था व्यक्ति,पुलिस ने जांच के बाद शव को कब्जे में लिया,पुरवा कोतवाली के निद्दाखेड़ा गांव की घटना.

➡️पीलीभीत- 10वीं के दलित छात्र की बेरहमी से पिटाई,तमंचे की नोक पर दबंगों ने जंगल में पीटा,शिवाजी इंटर कॉलेज का छात्र है पीड़ित,गणित का पेपर देकर घर जा रहा था पीड़ित,मारपीट का वीडियो बनाकर किया वायरल,बीसलपुर कोतवाली के जोगीठेर का मामला.

➡️नोएडा- ट्रांसफार्मर का तेल चोरी करने वाले गैंग का खुलासा,गैंग के 5 सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,सरकारी ट्रांसफार्मर से तेल चोरी कर बेचता था गिरोह,52,500 नगदी,350 लीटर चोरी किया हुआ तेल बरामद,सेक्टर 24 पुलिस ने गिजहोड़ चौराहे के पास से पकड़ा.

➡️बस्ती- तालाब की जमीन पर भूमाफिया का अवैध कब्जा ,कब्जा खाली कराने के लिए ग्रामीण हो रहे परेशान,अधिकारियों के चक्कर काट रहे पीड़ित ग्रामीण,आदेश के बाद भी नहीं हटवाया गया अवैध कब्जा,हरैया तहसील के शुकरौली गांव का मामला.

➡️रायबरेली- प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला की बैठक में हंगामा,स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार का कर रहे विरोध,बैठक के दौरान बैठे धरने पर बीजेपी नेता,बीजेपी नेता गले में तख्ती डालकर कर रहे विरोध,कलेक्ट्रेट परिसर स्थित बचत भवन के बाहर धरना.

➡️सिद्धार्थनगर- कोटेदार और प्रधान प्रतिनिधि का वीडियो वायरल,दोनों की भ्रष्टाचार करते तस्वीर आई सामने,राशन खरीदते और पैसे बाटते वीडयो वायरल,सरकारी राशन की जमकर की जा रही खरीद,डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के सेमुवाडीह का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- DM ने फर्रुखाबाद नगर पालिका का किया निरीक्षण,अभियान के रूप में गृह कर,जल कर वसूलने के दिए निर्देश ,शहर के सभी वार्डों में कूड़ा कलेक्शन कराने के दिए निर्देश,100 प्रतिशत डोर टू डोर कूड़ा,लेक्शन कराने के दिए निर्देश.

➡️सहारनपुर- नहर से महिला का गर्दन कटा शव बरामद, गर्दन कटा शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी, शव की शिनाख्त नहीं,पुलिस जांच में जुटी, शिमलाना सर्विस रोड के पास नहर में मिला शव, सहारनपुर के बडगांव थाना क्षेत्र का मामला.

➡️कन्नौज- फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला, परिजनों ने गांव के ही लोगों पर लगाया आरोप, हत्या कर शव फांसी पर लटकाने का आरोप, परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में किया हंगामा, भुनियापुर में फांसी पर लटकता मिला था शव.

➡️गाजियाबाद- बिजनेसमैन का शव मिलने से सननसनी,बिजनेसमैन का शव कार में मिला,हर्षवर्धन के रूप में हुई शिनाख्त,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सेक्टर 6 आरोग्य हॉस्पिटल के सामने में मिला शव,इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की घटना.

➡️जालौन- अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद पहुंचे जालौन,अपर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ समीक्षा की,इन्वेस्टर समिट के बारे में व्यपारियों-अधिकारियों से की बातचीत,6 महीने के अंदर एमओयू धरातल पर उतारने का प्रयास.

➡️गोरखपुर- ट्रैफीक सिपाही अरविंद कुशवाहा की ईमानदारी,ड्यूटी के दौरान सिपाही को मिला कीमती मोबाइल,पीड़ित ढूढ़ते पहुंचा तो सिपाही ने मोबाइल सौंपा,ट्रैफीक जवान की ईमानदारी की सभी ने की सराहना.

➡️बांदा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बांदा दौरा, महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, महाराणा प्रताप की जीवन प्रेरणादायी- सीएम, महाशिवरात्रि की सभी को बधाई- सीएम.

➡️कन्नौज- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक जिला अस्पताल पहुंचे,अस्पताल में गंदगी देख सीएमएस को लगाई फटकार,कानपुर देहात कांड के दोषियों पर होगी कार्रवाई-पाठक,जनता भाजपा के विकास के साथ चल रही है-पाठक.

➡️प्रयागराज- शादी समारोह में आए युवक की हत्या,लोहे के रॉड से पीट-पीट कर की हत्या,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गांव के कई लोगों को हिरासत में लिया गया,झूंसी थाना क्षेत्र के सोनौटी बदरा का मामला.

➡️संभल- बरेली जोन एडीजी पीसी मीना ने किया निरीक्षण,कांवड़ यात्रा मार्ग का ADG जोन ने किया निरीक्षण,ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को दिए दिशा निर्देश,यात्रा मार्ग पर कांवड़ियों की उमड़ रही है भीड़.

➡️मथुरा- यमुना एक्सप्रेस वे पर कार को ट्रक ने मारी टक्कर,कार सवार महिला की मौत,2 लोग गंभीर घायल,कार यमुना एक्सप्रेस वे पर साइड में खड़ी थी,राया के यमुना एक्सप्रेस वे के माइलस्टोन 114 की घटना.

➡️अयोध्या- रानोपाली के महंत भरत दास को दी गई धमकी,उदासीन आश्रम रानोपाली के महंत हैं भरत दास ,महंत से 2 करोड़ रुपए की मांग की गई,महंत ने अयोध्या कोतवाली में दर्ज कराया केस.

➡️अमेठी- संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुआ युवक,कल ट्रेन से काम के लिए कानपुर निकला था युवक,घर वापस न आने पर परिजनों ने की खोजबीन,जायस थाना क्षेत्र के कजियाना कला का मामला.

➡️बदायूं- बस से गिरकर व्यक्ति की दर्दनाक मौत,सत्संग में शामिल होने मथुरा जा रहा था मृतक,फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र का रहने वाला था मृतक,थाना सिविल लाइंस के इंदिरा चौक का मामला.

➡️आगरा- बुजुर्ग को तेज रफ्तार इको कार ने मारी टक्कर,इको की टक्कर से बुजुर्ग कई फीट दूर गिरा,सड़क हादसे का लाइव सीसीटीवी आया सामने,एत्माद्दौला नेशनल हाइवे की घटना.

➡️महोबा- पहाड़ से गिरकर मजदूर की दर्दनाक मौत, मजदूर की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कबरई थाना क्षेत्र के लोढ़ा पहाड़ की घटना.

➡️आगरा- शाहजहां के तीन दिवसीय उर्स का आगाज,2 दिनों तक फ्री रहेगा ताजमहल का दीदार,आम सैलानी कर सकेंगे कब्रों का दीदार,शनिवार को की जाएगी संदल की रस्म अदा.

➡️कासगंज- अब्बास अंसारी शिफ्टिंग के बाद सुरक्षा बढ़ी,अब्बास अंसारी को कोई सुविधा नहीं मिलेगी- जेल अधीक्षक,कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई जाएगी-जेल अधीक्षक.

➡️दिल्ली- पूर्व राज्यपाल डॉ अजीज कुरैशी पर दर्ज FIR का मामला,पूर्व राज्यपाल पर यूपी में दर्ज FIR को रद्द करने की मांग,पूर्व राज्यपाल डॉ अजीज कुरैशी को SC नहीं मिली राहत,SC ने अज़ीज कुरैशी को वापस इलाहाबाद HC जाने को कहा,HC मामले में नए सिरे से सुनवाई करे- सुप्रीम कोर्ट l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *