उन्नाव, राज्य स्तरीय विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) के सदस्य श्री राजू वाल्मीकि द्वारा निरीक्षण भवन उन्नाव के सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की गयी।

समीक्षा के दौरान उन्होंने विकास कार्यों में बेहतर परिणाम पाने के लिए मानवीय दृष्टिकोण से काम करने की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि प० दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करने के लिए अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हम सभी अधिकारियों को आपस में बेहतर समन्वय बनाने की आवश्यकता है। पीएम स्वनिधि योजना, बाल विकास एवं पुष्टाहार वितरण योजना, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना आदि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाएं हैं। उन्होंने इन योजनाओं के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित कराने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सीएमओ और डीएसओ को निर्देशित करते हुए कहा कि आपसी समन्यव से कोटेदारों को प्रशिक्षित कर आयुष्मान कार्ड शतप्रतिशत बनवाना सुनिश्चित करें।

बैठक में सीएमओ डा० सत्यप्रकाश, पीडी कमलेश कुमार, समाज कल्याण अधिकारी डा० निलम सिंह, जिला कृषि अधिकारी कुलदीप मिश्रा, जिला कार्यकम अधिकारी राकेश मिश्रा, सूचना अधिकारी सतीश कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *